Shaktimaan आ गया है वापस दूरदर्शन पर - जाने टेलीकास्ट टाइम और चैनल नंबर

आपको बता दे की आपका पसंदीदा शो 'शक्तिमान" अब दूरदर्शन चैनल पर वापिस आ गया है। बचपन में ये हमारे पसंदीदा शोज में से एक था,  और सबसे पसंदीदा हीरो भी। दर्शकों की भारी डिमांड के बाद इसे वापिस लाना पड़ा।
शक्तिमान 90 के दशक का एक बहुत ही पॉपुलर और लोकप्रिय शो रहा है जो उस समय में सिर्फ दूरदर्शन चैनल पर प्रसार भारती द्वारा टेलीकास्ट किआ जाता था। इसमें "मुकेश खन्ना" द्वारा जबरदस्त रोल प्ले किआ गया है जो की एक तरफ तो शक्तिमान थे जो दुनिया को अपनी सुपरपॉवर्स के जरिये विलन्स से बचाते थे और इंसानो को अच्छा मैसेज देते थे।

तो दूसरी तरफ वो "गंगाधर" थे जो की अपने को एक बुद्धू इंसान होने का नाटक करता था। इसके हर एपिसोड में कहानी बहुत रोचक है मैं आपको सुझाव दूंगा की आप भी इसको अपने बच्चो को खाली समय में दिखाएं। 

शक्तिमान वापस कब आ रहा है ?

1 April 2020 से रोज़ाना 8 बजे रात को सिर्फ DD National चैनल पर आप देख सकते हैं। सीरियल एक घंटे कास्ट किया जायेगा जो की 9 बजे ख़त्म हो जायेगा। 

शक्तिमान चैनल नंबर क्या है

एयरटेल डिश टीवी पर - 148
डिश टीवी - 198
videocon d2h - 149
Sun Direct - 302
Free Dish - 001
Den - 138

शक्तिमान क्यों बंद हुआ था ?

दरशल ज्यादा दिक्कत पैसो को लेकर हो गयी थी, मुकेश खन्ना से शो को दिखने के लिए ज्यादा पैसे मांगे जा रहे थे जो की एक मुख्य कारण था, इस वजह से इसे  दूरदर्शन चैनल से 2004 में हटाना पड़ा। 



शक्तिमान, आक्रोश, जूनियर जी, आप बीती, हेल्लो इंस्पेक्टर, शाकालाका बुम बूम और शुक्रवार, शनिवावाड़ा की फिल्में, ssshhh... phir koi hai आदि और भी कई सिरियल्स है जिसका लोगो को इंतजार है।

Post a comment

0 Comments