1337x Torrent क्या है और 1337x Movie Library से हिंदी मूवी डाउनलोड कैसे करे

1337x क्या है

1337x एक ऐसी वेबसाइट जिसे 2007 में शुरू  किया गया था। जहाँ पर आपको हर किस्म की Movies जैसे की Hindi Movies, Hollywood Movies, Dual audio Movies, Adult Movies, Leaked Movies, Latest Movies और TV Shows, Cracked Softwares इत्यादि सब फ्री में मिल जायेगा। 
Technically कहा जाये तो 1337x website, Torrents को Index करके Torrents की एक directory की list, magnet link के साथ प्रदान करती है। जिसकी मदद से हम किसी Torrent Downloader जैसे की Seedr, Zbigz, Bit-Torrent इत्यादि का प्रयोग करके अपनी पसंदीदा file डाउनलोड कर सकते हैं।
इसलिए 1337x वेबसाइट बहुत ही लोकप्रिय वेबसाइट है जिसे लोग "1337x Torrents" के नाम से भी जानते हैं।

1337x एक Illegal website क्यों है ?

क्यूंकि इस वेबसाइट का प्रयोग लोग leaked movies, copyrighted content और illegal data को शेयर करने के लिए ज्यादा कर रहे थे। इसलिए इसे भारत में banned कर दिया गया। लेकिन कुछ देशों में अभी भी चालू है और लोग इसे आराम से ब्राउज करके अपने पसंदीदा चीज़ो को download करने के लिए इस्तेमाल  कर रहे हैं।
इसलिए Google में या किसी सर्च इंजन में आप 1337x की वेबसाइट को browse करने की कोशिश करेंगे तो वेबसाइट नहीं खुल पायेगी। आपके विंडो स्क्रीन पर कुछ इस प्रकार का मैसेज दिखाई देगा। 

This site can’t be reached

1337x.to’s server IP address could not be found.

  • Try running Windows Network Diagnostics.
DNS_PROBE_FINISHED_NXDOMAIN

1337x Torrents से Hindi Movies Download कैसे करते है

सबसे पहले आपको 1337x latest working domain पता होना चाहिए क्यूंकि इसका पुराना वेबसाइट को इंटरनेट अथॉरिटीज द्वारा  ब्लॉक कर दिया गया है। इसलिए या तो आपको किसी VPN app का जैसे की Nord VPN, Zenmate VPN, Hide my Ass VPN आदि का उपयोग करके अपने ओरिजिनल location को hide करके 1337x वेबसाइट को खोलना होगा या फिर आपको इसे unblock करने के तीन तरीके नीचे बताये गए हैं।
चलिए मान लेते है 1337x Torrents को आपने अपने Web Browser में ओपन कर लिया तो इसके बाद अगला step आता है अपना पसंदीदा Torrent file ढूंढ़ने का।



Website में search bar दिया गया है या फिर आप categories के माध्यम से अपना file ढूंढ सकते हैं।
File को download करने के लिए फाइल पर क्लिक करें।


File पर क्लिक करते ही आपको "Magnet link" का ऑप्शन मिल जायेगा। Right Click करके magnet link को कॉपी करें, या मोबाइल में tap & hold वाले तरीके से लिंक कॉपी करें।


अब बात आती है ओरिजिनल फाइल को Torrent downloader के through डाउनलोड करने की;
इस मैगनेट लिंक को आपको किसी Torrent download करने वाले software में paste कर सकते हो जहाँ से आपको अपनी फाइल download करने को मिल जाएगी। 
लेकिन Software जैसे की U-Torrent, Bit-Torrent को इस्तेमाल करके कोई फायदा नहीं है क्युकी न सिर्फ ये आपका बहुत टाइम खाएंगे और आपके कंप्यूटर या मोबाइल में आपकी फाइल के साथ साथ Virus भी ले आएंगे। 
इसलिए मैं आपको Suggest करूँगा की आप मेरे बताई हुई वेबसाइट पर जाएँ, यहाँ से न सिर्फ आप अपने Torrent को बिना download किए देख सकते है सकते हैं बल्कि किसी download manager जैसे की Internet Download Manager, ADM (for mobiles) के माध्यम से full speed में डाउनलोड कर सकते हैं। 
तो चलिए देखते हैं seedr.cc में "Magnet link" कैसे डाले और अपनी मूवी को ऑनलाइन कैसे देखे और डाउनलोड करें। 
सबसे पहले आप seedr.cc पर अपना अकाउंट बनायें और तब नीचे दिए गए steps को follow करें।



Magnet link को पेस्ट करें और कुछ ही सेकण्ड्स में आपकी फाइल ready to download हो जाएगी। जिसे आप "Play Video" वाले option से online stream भी कर सकते हैं।


1337x Torrents को Unblock कैसे करते हैं?

आइए सबसे पहले जानते हैं की 1337x को unblock कैसे किया जाए जिससे आप इस वेबसाइट को आसानी से open कर सको। 1337x website को browse करने के तीन तरीके है, इनमे से जैसा आपको उत्तम लगे आप try कर सकते हो।
  1. पहला तरीका है 1337x Proxy का use करके। 
  2. दूसरा है VPN App जैसे की Nord VPN, Cyberghost, या कोई फ्री VPN app का प्रयोग करके आप 1337x को आसानी से unblock कर सकते हैं। 
  3. तीसरा और मेरा पसंदीदा तरीका है "Tor Browser" का प्रयोग करके।
इनमे से 1337x proxy वाला तरीका अच्छा रहेगा 1337x की latest website को ब्राउज करने का, क्यूंकि इसमें आपको कोई भी Application को इनस्टॉल नहीं करना पड़ेगा जिससे आपका समय बचेगा।

      1337x Latest Working Proxies

      मैं आपको 1337x Torrents की लेटेस्ट proxies या Alternative domains की list दे रहा हूँ, इसे आप 1337x unblocked proxy भी कह सकते हैं। क्युकी यह 1337x Torrents को indirectly redirect करते हैं। 

      Number 1337x Proxy Domain URLs
      1 1337x Proxy https://filesdownloader.com/1337x-proxy/
      2 1337x Alternate Proxy https://sitenable.info/1337x-proxy/
      3 1337x Hindi Movies https://sitenable.co/1337x-proxy/

      तो इन दिए हुए वेब्सीटेस में जाकर आप सीधे 1337x की working website में पहुंच जायेंगे, जिसे इस्तेमाल करके आप कोई भी movie, हिंदी मूवीज और टीवी शोज इत्यादि का फ्री में आनंद ले सकते हैं।

      1337x Torrents की वेबसाइट में और क्या क्या Categories है

      1337x Torrents  की Website हिंदी मूवीज के अलावा बहुत सारी categories देती है जो की आप यहाँ देख सकते हैं।
      • Music
      • Television
      • Games
      • Music
      • Application
      • Anime
      • Documentaries
      • Other
      • XXX

      1337x को Tor Browser से कैसे Unblock करे

      Tor browser एक बहुत ही बेहतरीन browser है।  मैं खुद इस ब्राउज़र का इस्तेमाल सालों से करता हूँ। इसके रहते आपको कोई भी वेबसाइट browse करने में कभी दिक्कत नहीं आएगी। इसके बारे में ज्यादा जानकारी लिखूंगा तो यह पोस्ट ज्यादा बड़ा हो जायेगा इसलिए आपको सीधे बताता हूँ की कैसे Tor Browser से 1337x की website खोलें बिना किसी proxy और alternative domain को इस्तेमाल किए।
      इसके लिए सबसे पहले आपको Tor ब्राउज़र को डाउनलोड करना होगा, जो की मै नीचे share कर रहा हूँ।


      अपने Device के अनुसार आप यहाँ से ब्राउज़र download करने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का Browser Window खुलेगा जहाँ पर आपको URL Box में 1337x.to या 1337x का कोई अन्य working domain टाइप करना है।


      और बस आपको 1337x की website बिना किसी दिक्कत के ब्राउज करने को मिल जाएगी।
      इसके और भी Alternate working domains है जिनकी लिस्ट में आपको यही पर दे रहा हूँ।

      • 1337x.to
      • 1337xto.to
      • 1377x.is
      • 1337x.tw
      • 1337x.gd

      अब आप जानते हैं की 1337x एक illegal website है इसलिए हमने यह जानकारी आपको दुनिआ में हो रही चीज़ो से अवगत करने के लिए दी है। हम आपको 1337x Torrent वेबसाइट को ब्राउज करने की राय नहीं देते। यही आप यहाँ से कुछ download भी करते हैं तो यह आपकी अपनी जिम्मेदारी पर निर्भर है। 
      हालां की कई लोग इस वेबसाइट का उपयोग करते हैं। शायद वह VPN, Proxy या Tor browser का प्रयोग  करते हैं। पर मैं आपको यह करने की सलाह नहीं देता हूँ।
      आशा करता हूँ आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी और आपको यदि कोई प्रश्न पूछना है तो नीचे कमेंट बॉक्स में सीधे अपना सवाल पूछ सकते हैं। आप हमें इसी तरह लिखने के लिए कमेंट बॉक्स में प्रोत्साहित कर सकते हैं, जिससे हमें भी ख़ुशी मिलेगी और हम आपको ऐसे ही Internet की अच्छी अच्छी जानकारियां देते रहेंगे। 

      Post a comment

      0 Comments